Connect with us

राजनीति

कंगना का पलटवार, तुम शिवसेना नहीं सोनिया सेना बन गए हो

Published

on

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत और शिवसेना की बीच का घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिन से ही कंगना रनौत और शिवसेना के बीच जबानी जंग छिड़ी हुई है। कंगना रनौत सोशल मीडिया के जरिए बार बार शिवसेना पर हमला बोल रही हैं। बीती रात भी कंगना रनौत ने शिवसेना और बीएमसी को ऑफिस तोड़ने के लिए खरीखोटी सुनाई थी और सुबर होते ही बॉलीवुड की क्वीन ने एक बार फिर से महाराष्ट्र सरकार की पोल खोलनी शुरु कर दी है। बीते कुछ समय में कंगना रनौत कई ट्वीट कर चुकी हैं जिनमें उन्होंने उद्धव सरकार को आड़े हाथ लिया है।

अपने पहले ट्वीट में कंगना रनौत ने महाराष्ट्र सरकार को मिलावटी बताते हुए सोनिया सेना बता दिया। कंगना रनौत ने लिखा कि, ‘तुम्हारे पिताजी के अच्छे कर्म तुम्हें दौलत तो दे सकते हैं मगर सम्मान तुम्हें खुद कमाना पड़ता है, मेरा मुँह बंद करोगे मगर मेरी आवाज मेरे बाद सौ फिर लाखों में गूंजेगी, कितने मुँह बंद करोगे? कितनी आवाजें दबाओगे? कब तक सच्चाई से भागोगे तुम कुछ नहीं हों सिर्फ वंशवाद का एक नमूना हो।’

अपने दूसरे ट्वीट में कंगना रनौत ने फिर से उद्धव सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि, ‘जिस विचारधारा पे श्री बाला साहेब ठाकरे ने शिव सेना का निर्माण किया था आज वो सत्ता के लिए उसी विचारधारा को बेच कर शिव सेना से सोनिया सेना बन चुके हैं, जिन गुंडों ने मेरे पीछे से मेरा घर तोड़ा… उनको सिविक बॉडी मत बोलो। संविधान का इतना बड़ा अपमान मत करो…।’

तीसरे ट्वीट में कंगना रनौत ने लिखा कि, ‘इस सरकार के राज में जमकर क्राइम होते हैं। सबकुछ ठीक करने के लिए आप बीजेपी से हाथ मिला करते हैं। लेकिन लोगों को परेशान करने वाले कभी भी सफलता हासिल नहीं कर सकते। इलेक्शन हारने के बाद शिवसेना ने बेशर्मी से मिलावटी सरकार बनाई है। अब शिवसेना सोनिया सेना बन चुकी है।’

राजनीति

बिहार चुनाव में आयोग की खास तैयारी, कोरोना संक्रमित मरीज भी डाल सकेंगे वोट

Published

on

(more…)

Continue Reading

राजनीति

बिहार चुनाव 2020 ही हुई घोषणा, इतने चरण में संपन्न होगा मतदान?

Published

on

Bihar Election Update: बिहार में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस करते बताया कि कोविड काल में तीन चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहला चरण 28 अक्टूबर को होगा, दूसरे चरण का तीन नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव सात नवंबर को कराया जाएगा. चुनाव आयोग के अनुसार विधान सभा चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर को किया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहां पहले चरण में जहां 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा तो वहीं दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा. इसके अलावा तीसरे और अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

महत्वपूर्ण तारीख:

पहले चरण: 28 अक्टूबर 2020- 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान
दूसरा चरण: तीन नवंबर  2020- 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान
तीसरा चरण: सात नवंबर 2020- 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान
चुनाव के नतीजें- 10 नवंबर 2020

बिहार के कई दलों ने चिंता जताई थी कि कोरोना काल में चुनाव की तारीखों को आगे बढ़ाया जाए. मुख्य आय़ुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि कोरोना काल में लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. चुनाव कार्यक्रम बनाते वक्त का इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

Continue Reading

राजनीति

बिहार चुनाव:- पप्पू यादव ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, कहा वादे पूरे नही किये तो मेरी सरकार इस्तीफा देगी

Published

on

जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि बड़े व छोटे भाई को 30 साल दिए, मुझे 3 साल दीजिए, बिहार में बदलाव दिखाई देगा। राजद का नाम लिए बिना कहा कि महागठंधन के एक प्रमुख घटक मुसलमानों को भाजपा का भय और एनडीए अपर कास्ट के लोगों को लालू यादव का भय दिखाकर वोट लेते रहा है। दोनों गठबंधन के लोग राज्य को

अगर मेरी सरकार बनी तो यह मंडल-कमंडल,अगड़ा-पिछड़ा, दलित-महादलित व हिंदु-मुसलमान नहीं,बल्कि मानवतावाद की सिद्धांत पर काम करेगी। जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनावी घोषणा पत्र की बजाय प्रतिज्ञा पत्र जारी करते हुए कहा कि किए वादों के पूरा करने के लिए शपथ लेता हूं, वादा पूरा नहीं हुआ तो मेरी सरकार इस्तीफा दे देगी। सरकार में सभी समुदायों को समान हक और सम्मान देने के लिए सभी वर्गों से एक-एक डिप्टी सीएम बनाने की भी बात कही।

सुशांत के नाम पर बनाएंगे फिल्म सिटी, व्यवसायियों के लिए विशेष पैकेज

पप्पू यादव ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा। आज यदि बिहार के प्रतिभावान युवा दूसरे राज्यों में उपेक्षा के शिकार हो रहे हैं, उसका कारण बिहार में खेल और मनोरंजन के लिए आधारभूत संरचना का आभाव है। हमारी सरकार हर जिले में खेल स्टेडियम बनाएगी और देशी खेलों जैसे- कुश्ती, खो-खो को बढ़ावा देगी। बिहार के जो खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करेंगे, उन्हें सरकारी नौकरी देंगे। कहा- छोटे और मझौले व्यवसायियों के सहयोग के लिए विशेष पैकेज के साथ स्पेशल टास्क फोर्स के निर्माण और राज्य में बड़े उद्योगों के लिए व्यापारियों को टैक्स में छूट और भूमि उपलब्ध कराई जाएगी।

छात्रों को बाइक और छात्राओं को स्कूटी देने की घोषणा

उन्होंने इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल और छात्राओं को स्कूटी देने की घोषणा की। साथ ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लोन की राशि को 4 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करने की घोषणा की। कहा- प्राथमिक से विश्वविद्यालय स्तर तक की शिक्षा सभी के लिए समान और नि:शुल्क होगी। प्राथमिक शिक्षा में मैथिली-मगही-भोजपुरी को प्राथमिकता देंगे। तीन साल के अंदर हर अनुमंडल में 300 बेड के अस्पताल, ढाई साल के अंदर ब्लॉक और जिला मुख्यालयों के अस्पतालों को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल बनाएंगे।

Continue Reading

Trending